हरदोई मेला 2018 : सातवें दिन आयोजित हुआ दिन में डॉग शो

0
38
शाम को सांस्कृतिक संध्या में स्थानीय कलाकारों के बैंड ने बाँधा समां
आज कुछ ही देर में हरदोई के स्कूलों के मध्य होगा ग्रुप डांस कम्पटीशन
हरदोई मेला के सातवें दिन भी कार्यक्रमों का दौर जारी रहा। दोपहर में ख़ुद में अनूठा ‘डॉग शो’ आयोजित हुआ तो शाम में स्थानीय कलाकारों द्वारा ‘सांस्कृतिक संध्या’ का आयोजन किया गया।
इससे पूर्व मुख्य अतिथि वेटरनरी डॉ. ए. के. सक्सेना व विशिष्ट अतिथि हरदोई होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष अचल अग्रवाल ने माँ सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस अवसर पर डॉ. ए. के सक्सेना. ने आयोजन की सराहना की व इसे अनूठा बताया। अचल अग्रवाल ने हरदोई मेला को सांस्कृतिक क्षेत्र में मील का पत्थर बताया।
डॉग शो के दौरान विशेष तौर पर उनके लिए बनाई गई रिंग में उनकी वॉक, रनिंग पर उपस्थित दर्शकों ने ख़ूब तालियां बजाईं। शो में नितीश गुप्ता ‘रानू’ का पामेलियन, अर्जुन का ग्रेट डेन, संजीव शुक्ला का लेब्रा, रवि द्विवेदी का गोल्डन रिट्रीवर, धीरेंद्र श्रीवास्तव का जर्मन शेफर्ड, वंदिता श्रीवास्तव का पग, अक्षत सिंह, धीरू, फॉक्सी का जर्मन शेफर्ड, दिलीप मिश्रा का पामेलियन, गोलू का बॉक्सर, शिवांशु शुक्ला, मानस शुक्ला का कल्चर पाम व रवि मिश्रा के नई प्रजाति के डॉग्स आकर्षण का केंद्र रहे। शो के बाद सभी को प्राइज़ वितरित किए गए। शाम को 6 बजे से स्थानीय कलाकारों के बैंड ‘यूनिटी’ ने विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तुत किए।
निर्णायक के तौर पर डॉ ए के श्रीवास्तव रहे। संयोजन देशदीपक मिश्रा का रहा। संचालन कुलदीप द्विवेदी ने किया।
मुख्य आयोजक रविकिशोर गुप्ता ने बताया कि 29 अक्टूबर को शाम 5 बजे से ‘हरदोई टैलेंट शो’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें जनपद व जनपद से बाहर के उदीयमान टैलेंट्स तो दिखेंगे ही साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में अपना नाम कर चुकी प्रतिभाएं भी इसका हिस्सा होंगी। 30 अक्टूबर को समापन दिवस पर ‘म्यूज़िकल नाईट विद तड़का’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें दिल्ली व मुम्बई के कलाकार अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। साथ ही जिन प्रतिभागियों ने अभी प्राइज़ नहीं लिया है, वे 29 अक्टूबर को प्राइज़ हरदोई मेला के मंच से ले सकते हैं।
इस अवसर पर अखिलेश गुप्ता, जीतेश दीक्षित, अश्वनी गुप्ता ‘आशु’, सत्यम तिवारी, सुनील मिश्रा, अभय कुमार सिंह, अवनीश गुप्ता, शफ़ी खान, आलोकिता श्रीवास्तव, आयुषी रस्तोगी, राजेश गुप्ता, हर्षित शुक्ला आदि मौजूद रहे।