मेगा स्टार अमिताभ बच्चन, मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान और बी-टाउन की चिकनी चमेली कैटरीना कैफ की फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदोस्तान’ दीवाली के मौके पर रिलीज़ की गई।
दीवाली की अगली सुबह सिनेमाघरों में रिलीज हुई इस फिल्म को देखने के लिए फैंस की खासा भीड़ भी नज़र आई। लेकिन फैंस की भीड़ के बाद भी फिल्म को अच्छे रिव्यू नहीं मिल रहे हैं। अब सवाल है कि क्या बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म अब तक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी?
जैसे ही फिल्म का पहला शो खत्म हुआ, सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स से बाहर आ रहे ज्यादातर लोगों ने इस फिल्म को अपनी उम्मीदों पर खरा नहीं पाया और एक फ्लॉप फिल्म बताया। बहुत कम लोग थे जिनका दिल ये फिल्म जीत पाई और अपने हिस्से में कुछ तारीफें बटोर पाई। पहले शो में फिल्म के देखने वालों की कथनी के बावजूद ये माना जा रहा है कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन करेगी।
मुमकिन है कि शाहरुख खान स्टारर ‘हैप्पी न्यू ईयर’ का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड भी तोड़ दे। ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि क्योंकि दीवाली की अगली सुबह होने के बावजूद इस फिल्म के सारे टिकट पहले ही बिक चुके थे। आपको बता दें कि इस फिल्म के टिकट काफी महंगे थे लेकिन फिर भी उनकी एडवांस बुकिंग फुल हो चुकी थी। माना जा रहा है कि ये फिल्म अपने पहले दिन शायद 40 करोड़ से लेकर 50 करोड़ के बीच कमाई करे। बता दें कि ‘हैप्पी न्यू ईयर’ ने अपने पहले दिन 44 करोड़ 97 लाख की कमाई की थी।
गौर करने वाली बात ये है कि ये फिल्म अगले चार दिन भी भरपूर कमाई कर सकती है। ये फिल्म गुरुवार को रिलीज हुई और इस तरह इस फिल्म को लगातार चार छुट्टियों के दिन मिल जाएंगे। इसलिए माना जा रहा है कि ये फिल्म इन दिनों में कमाई के मामले में एक बड़ा रिकॉर्ड कायम कर पाएगी। खास बात ये है कि हफ्तेभर से इस फिल्म को लेकर एडवांस बुकिंग चल रही है। आपको बता दें कि इस फिल्म में आमिर खान ठग बने हैं जो फिरंगी के किरदार में हैं। काफी अर्से बाद फातिमा सना शेख की भी इस फिल्म के जरिए पर्दे पर वापसी हुई है।
ये फ़िल्म यशराज फ़िल्म्स जैसे बड़े बैनर के तले बनी है। इस फ़िल्म की अवधि 2 घंटा 44 मिनट है। ये फिल्म देश में 5000 स्क्रींस और दुनियाभर में 7000 स्क्रींस पर रिलीज़ की गई है। इस तरह अब तक की ये सबसे बड़ी रिलीज़ मानी जा रही है।
फेसबुक से टिप्पणी करें