हरदोई : शहर की प्रतिभाओं ने सांस्कृतिक-प्रस्तुति देकर मनमोहा

0
43
शहर में सीतापुर रोड पर स्थित स्पोर्ट-स्टेडियम के सभागार में भारतीय जनता पार्टी सांस्कृतिक-प्रकोष्ठ की ओर से कला साधक संगम 2018 के अंतर्गत सांस्कृतिक-कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें शहर की प्रतिभाओं ने अपने जलवे बिखेरे।
इससे पूर्व कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज का स्वागत सांस्कृतिक-प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अशोक सिंह लालू ने किया। आयोजित सांस्कृतिक-कार्यक्रम में एक ओर जहां गीतों की धुनों पर डांस-प्रस्तुति से कुछ प्रतिभाओं ने अपना जलवा दिखाया, वहीं दूसरी ओर कुछ ने अपनी सुरीली आवाज से देशभक्ति और सांस्कृतिक-गीतों की प्रस्तुति देकर सभी का मनमोहा और उपस्थित गणमान्यों की खूब तालियां बटोरीं। इसी क्रम में अधिराज सिंह ने वन्दे मातरम, इप्शिता सिंह ने पिंगा-सांग और वंशिका वर्मा ने रंगीलो म्हारो ढोलना गीतों की धुनों पर नृत्य-प्रस्तुति दी। जबकि गायन में अंशिका मिश्रा ने सरस्वती वंदना, वैष्णवी रस्तोगी ने भजन, अनुभव ने देशभक्ति गीत गाकर समां बांधा। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने शहर की उभरती इन प्रतिभाओं को खूब सराहा और इन्हें प्रोत्साहित किया।
जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्र नीरज ने कहाकि शहर में सांस्कृतिक-कार्यक्रमों के होते रहने पर जोर देने की जरूरत है। वहीं संयोजिका नीरा सिन्हा ने संबोधित करते हुए कहाकि ऐसे कार्यक्रमों से एक ओर जहां समाज में छिपी प्रतिभाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका मिलता है, वहीं दूसरी ओर उनमें संकोच की भावना खत्म होती है और आगे आने के लिए उनमें आत्मविश्वास प्रबल होता है। इस बीच कार्यक्रम का संचालन राज चौहान ने किया। राजेन्द्र श्रीवास्तव व अनिल श्रीवास्तव को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम में प्रतिभागी बच्चों को भी पुरस्कृत किया गया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की गई। वहीं संयोजक अशोक सिंह लालू ने सभी का आभार व्यक्त किया। केबी सिंह, सौरभ सिंह गौर, अमन मिश्रा, निधि शुक्ला, मीत अग्रवाल, अंजली सिंह, शीतल शुक्ला, ज्ञानवती मिश्रा आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।