हरदोई मेला के आठवें दिन दोपहर के सेशन में पतंजलि योग समिति ने योग कार्यक्रम आयोजित किया। शाम के सेशन में स्कूलों के मध्य ग्रुप डांस कम्पटीशन आयोजित किया गया व उसके बाद लखनऊ से आए बैंड ने समां बाँधा।
इससे पूर्व मुख्य अतिथि शाहाबाद से विधायक रजनी तिवारी ने दीप प्रज्ववलित करके व माँ सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करके कल के कार्यक्रमों का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने हरदोई मेला के प्रयासों की सराहना की व स्कूलों के मध्य प्रतियोगिता को अनूठा बताया।
दोपहर के सेशन में पतंजलि योग समिति के ज़िला प्रभारी हरिवंश सिंह के संयोजन में ‘योग प्रतियोगिता’ का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में प्राइमरी स्कूल के बच्चों ने प्रतिभाग किया। शाम के सेशन में स्कूलों के मध्य जूनियर व सीनियर वर्गों में हुई ग्रुप डांस प्रतियोगिता में सेंट जेम्स, सेंट ज़ेवियर्स, बाल विद्या भवन, द कैम्ब्रिज स्कूल, बाल विहार स्कूल के बच्चों ने कड़ी प्रतिभागिता दिखाई। उसके बाद देर रात तक लखनऊ से आए बैंड ‘सोल म्यूज़िकल ग्रुप’ की प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया।
निर्णायक के तौर पर सिने अभिनेता राहुल चौहान व कोरियोग्राफर गौरव शुक्ला रहे। संयोजन अवनीश गुप्ता का रहा। संचालन कुलदीप द्विवेदी ने किया।
मुख्य आयोजक रविकिशोर गुप्ता ने बताया कि 30 अक्टूबर को समापन दिवस पर ‘म्यूज़िकल नाईट विद तड़का’ कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इसमें दिल्ली व मुम्बई के कलाकार अपने हुनर का प्रदर्शन करेंगे। साथ ही जिन प्रतिभागियों ने अभी प्राइज़ नहीं लिया है, वे अपने प्राइज़ हरदोई मेला के मंच से ले सकते हैं।
इस अवसर पर अखिलेश गुप्ता, दीपक कपूर, अश्वनी गुप्ता ‘आशु’, सत्यम तिवारी, सुनील मिश्रा, अभय कुमार सिंह, शफ़ी खान, आलोकिता श्रीवास्तव, आयुषी रस्तोगी, शालू सिंह, ज्योति अंश, शरद पाण्डेय आदि मौजूद रहे।