अमन पांडेय

14 फरवरी को पुलवामा में हुए कायराना पूर्ण हमले में 40 से ज्यादा जवान शहीद हुए, जिसका आक्रोश पूरे देश के जनमानस में है। इस आतंकी हमले से देश के आम जनमानस का गुस्सा लगातार कैंडल मार्च व प्रदर्शन के जरिये देखा जा सकता है। कहीं पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान तो कही आतंकवाद का पुतला जलाकर लोग आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं।

नगर में हमले के दूसरे दिन ही नगर कोतवाली शाहाबाद में शहीदों के लिए सीओ व कोतवाल समेत पुलिस कर्मियों ने 2 मिनट का मौन रखकर शहीदों को नमन किया तो आज राष्ट्रीय युवा हिन्दू वाहिनी के साथ कोतवाल व अन्य पुलिसकर्मियों ने कैंडल मार्च निकाल कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सरदार गंज चौकी से बस स्टैण्ड तक कैंडल मार्च में पुलिसकर्मियों के अलावा नगर के अन्य प्रतिष्ठित लोग मौजूद रहे। मार्च में पाकिस्तान मुर्दाबाद, वन्दे मातरम जैसे नारों का उद्घोष हुआ। इस हमले का बदला लेने के लिए प्रधानमंत्री से आतंकियों को सबक सिखाने की अपील भी की गयी।

मार्च में कोतवाल जितेन्द्र ओझा, राष्ट्रीय हिन्दू वाहिनी के जिलाध्यक्ष दीप कमल राठौर, उमाशंकर सिंह, एस आई शंकर राय, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष आकाश मिश्रा, भाजयुमो नगर अध्यक्ष सत्येंद्र राजपूत, अभिजीत दीक्षित, अभिषेक राठौर, राजशेखर राठौर,बअनुज कुमार, नीरज भारती, दीपक श्रीवास्तव, राकेश कुमार, सचिन कश्यप, विनय आदि मौजूद रहे।