हरदोई मेला 2018 : नई पौध ने परवान चढ़ाया शहर की उम्मीदों को!

0
64
जीटेन द्वारा आयोजित हरदोई मेला के तीसरे दिन कल चित्रकला प्रतियोगिता व सोलो डांस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 100 से अधिक बच्चों की प्रतिभागिता इस दौरान रही।
चित्रकला प्रतियोगिता 3 वर्गों में सम्पन्न हुई। प्राइमरी वर्ग में स्वेच्छा से चित्र बनाकर कलर करने को दिया गया था। जुनियर वर्ग के प्रतिभागियों के लिए टॉपिक ‘स्वच्छ भारत’ था। सीनियर वर्ग ने ‘भारत रत्न अटल’ पर आधारित चित्र बनाकर कलर किया। प्रतियोगिता विशाल सिंह के संयोजन में हुई व सहयोगी के तौर पर आलोकिता श्रीवास्तव, प्रियंका त्रिपाठी, राजेश गुप्ता मौजूद रहे।
शाम को प्राइमरी व जूनियर वर्ग में आयोजित डांस प्रतियोगिता आयोजित की गई। इससे पूर्व मुख्य अतिथि एडिशनल एस पी ज्ञानंजय सिंह व सी ओ विजय राणा ने शहीद स्तंभ पर पुष्पांजलि अर्पित की व दीप प्रज्वलित करके, सरस्वती की मूर्ति पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने भव्य आयोजन की बधाई देते हुए कहा कि ऐसे आयोजन न केवल प्रतिभाओं को तराशने का काम करते हैं वरन प्रतिभागियों की हौसलाअफ़जाई भी करते हैं। उन्होंने सभी से अपील की कि मेले में जो भी स्टॉल्स हैं, उन पर विज़िट करें और खरीददारी ज़रूर करें।
प्राइमरी व जूनियर वर्ग के प्रतिभागियों की डांस परफॉर्मन्सेज़ उम्दा रहीं। देखकर लगा कि शहर का कलात्मक चेहरा भविष्य में नई उम्मीदें देने वाला है, ऐसी उम्मीदें जो नाम भी देंगी और नई इबारत भी लिखेंगी। कानपुर से आए निर्णायक रवि दुबे जो ख़ुद अच्छे परफॉर्मर हैं और इंडियाज़ गॉट टैलेंट जैसे शो में सेमी फाइनलिस्ट रह चुके हैं, हतप्रभ थे छोटे छोटे बच्चों की नृत्य प्रतिभा देखकर। कुछ बच्चों को तो उन्होंने स्टेज से जाकर टिप्स दीं। कुल मिलाकर दोनो वर्गों में 100 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया व इस क्षेत्र में शहर की उम्मीदों को परवान चढ़ाया। संयोजन अवनीश गुप्ता व शफ़ी ख़ान का रहा। संचालन कुलदीप द्विवेदी व शालू सिंह ने किया।
मुख्य आयोजक रविकिशोर गुप्ता ने आभार व्यक्त किया व बताया कि मेले के चौथे दिन अपराह्न 4 बजे से सीनियर वर्ग की सोलो डांस प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।
इस दौरान सह आयोजक अखिलेश गुप्ता, अश्वनी गुप्ता ‘आशु’, हर्षित शुक्ला, नवल किशोर, शरद पांडेय, आयुषी आदि मौजूद रहे।