हरदोई की बेटी शिल्पी अवस्थी को मलेशिया में मिला समता साहित्य ग्लोबल अचीवर अवार्ड

0
82

इंटरनेशनल समता साहित्य कॉन्फ्रेंस का आयोजन मलेशिया में होटल सनवे पुत्र में किया गया इस कार्यक्रम में सुल्तान सुलेमान, सुल्तान सलाहुद्दीन अब्दुल अजीज शाह अलहाज के द्वारा ये प्रतिष्ठित अवार्ड दिया गया।

कार्यक्रम में डॉक्टर दत्तक (मलेशियन मास्टर्स एथलेटिक्स एसोसिएशन), राम दास, ( सांसद लोकसभा), हजा मारिया हाजी (ब्रूनेई टॉप सीक्रेट रॉयल ब्रूनेई पुलिस फोर्स ऑफिसर) और मिसेज इंडिया इंटरनेशनल शिल्पी अवस्थी चीफ गेस्ट रहे। इस अवसर पर सुल्तान शाह अलहाज ने भारत और मलेशिया की संस्कृति और सभ्यता की तारीफ करते हुए कहा कि भारत और मलेशिया में बहुत समानताएं हैं। उन्होंने कहा कि भारत के पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के साथ उनके परिवार के बहुत अच्छे संबंध थे। कलाम ने भारतीय सेना की ट्रेनिंग के लिए भी उनसे मदद ली थी। भारत और मलेशिया के संबंध हमेशा से अच्छे रहे हैं और आगे भी अच्छे रहेंगे।

आपको बता दें शिल्पी अवस्थी पूर्व सांसद सुरेंद्र पाल पाठक व समाजसेवी लीला पाठक की बेटी हैं। उनके पति शैलेन्द्र अवस्थी नासिक के जाने माने व्यवसायी हैं, व उनके मलेशिया से अच्छे व्यवसायिक संबंध हैं। शिल्पी ने भारत और मलेशिया के व्यावसायिक संबंधों के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि वे मलेशिया की संस्कृति और सभ्यता का बहुत सम्मान करती हैं और मलेशिया जैसे सुंदर देश में उन्हें मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाया गया इसके लिए वे बहुत आभारी हैं। इस मौके पर शिल्पी को समता साहित्य ग्लोबल अचीवर के अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह अवार्ड उन्हें समाज में उनके कार्य और जागरूकता के लिए प्रदान किया गया।