गणपति बप्पा मोरिया की गूंज के साथ पधारेंगे आज बप्पा, नृत्य प्रतियोगिता आज

0
130
श्री गजानन सेवा समिति के तत्वावधान में सप्तम गणेश महोत्सव का आगाज़ आज से होने जा रहा है। आज भव्य शोभा यात्रा के द्वारा गणेश प्रतिमा प्रतिस्थापित की जायेगी। इस बार के महोत्सव का मुख्य आकर्षण पार्श्व गायिका कविता पौडवाल होंगी, जो 17 सितम्बर को अपनी आवाज़ से सम्मोहित करेंगी।
सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में इस बार भजन गायन, नृत्य, समूह नृत्य व फैंसी ड्रेस प्रतियोगिताएँ आयोजित की जा रही हैं। 19 अगस्त को भजन गायन, 28 अगस्त को नृत्य व 9 सितम्बर को स्थानीय डिज़्नी वर्ल्ड स्कूल में स्पेशल ऑडिशन के अंतर्गत नृत्य व गायन प्रतियोगिताओं में लगभग 200 प्रतियोगियों ने ऑडिशन दिया व लगभग 100 प्रतियोगियों का चयन प्रदर्शन के लिए किया गया है।
गजानन महोत्सव के पहले दिन आज अपराह्न 4 बजे से डांस प्रतियोगिता के अंतर्गत प्राइमरी, जूनियर व सीनियर वर्ग के प्रतिभागी ज़ोर आज़माइश करेंगे।
नृत्य प्रतियोगिता के सीनियर वर्ग के विजेता को स्वर्गीय बृजभूषण अरोड़ा की पुण्य स्मृति में व भजन गायन के सीनियर वर्ग के विजेता को स्वर्गीय शीला रानी महेंद्र की पुण्य स्मृति में ट्रॉफी के साथ साथ 2100 रुपये की नगद धनराशि कविता महेंद्रा व अनुज महेंद्रा प्रदान करेंगे। इसी क्रम में जूनियर डांस व भजन गायन प्रतियोगिता के विजेताओं को स्वर्गीय बंशीधर रस्तोगी की पुण्य स्मृति में 2100 का नगद पुरस्कार संजीव रस्तोगी व उनकी माँ सरोजनी रस्तोगी प्रदान करेंगी। प्राइमरी वर्ग के डांस व भजन गायन प्रतियोगिता के विजेताओं को स्वर्गीय आनंद शंकर सेठ की पुण्य स्मृति में 1100 का नगद पुरस्कार श्रीमती व श्री जे के सेठ प्रदान करेंगे। 
15 सितम्बर को आयोजित होने वाली ग्रुप डांस प्रतियोगिता के प्रथम पुरस्कार विजेता को 5100 रुपए का नगद पुरस्कार स्वर्गीय कैलाश नाथ महेंद्र की पुण्य स्मृति में कविता महेंद्रा व अनुज महेंद्रा द्वारा दिया जाएगा।