अंतर्ध्वनि महिला विंग द्वारा आयोजित समर वर्कशॉप का आठवाँ दिन: मेहँदी प्रशिक्षण रहा आकर्षण का केंद्र

0
17

अंतर्ध्वनि महिला विंग के तत्वावधान में स्थानीय वैभव लॉन में 25 मई से शुरू हुई 10 दिवसीय समर वर्कशॉप में आठवें दिन विशेष आकर्षण मेहन्दी प्रशिक्षण रहा।

आठवें दिन की शुरुआत प्रशिक्षक वाई पी गुप्ता व मनोरमा गुप्ता ने योगा से की। प्रतिभागियों ने योगा से जुड़ी अपनी शंकाओं का समाधान भी पाया। क्लासिकल डांस वर्कशॉप की प्रशिक्षक निशा ज्योति ने प्रतिभागियों को जमकर अभ्यास कराया व कहा कि शास्त्रीय नृत्य ही हर तरह के नृत्य का मुख्य स्रोत है। वेस्टर्न डांस के प्राइमरी वर्ग के प्रशिक्षक सुभाष व जूनियर वर्ग के प्रशिक्षक शिवा गुप्ता ने ने प्रतिभागियों को गानों पर अभ्यास कराया और कहा कि नियमित नृत्य हमें स्वस्थ रखने में सहायक होता है। थिएटर वर्कशॉप में प्रशिक्षक कुलदीप द्विवेदी ने प्रतिभागियों को नौ – नौ प्रतिभागियों में बंटी तीनों टीमों को नाटक की रिहर्सल कराई और कमियों को दुरुस्त कराया। आर्ट की वर्कशॉप की प्रशिक्षक अनीता मिश्रा ने प्रतिभागियों से घर का चित्र बनवाकर उसमें रंग भरवाया। क्राफ्ट वर्कशॉप की प्रशिक्षक पल्लवी सिंह व इंदिरा द्विवेदी ने बच्चों को वॉल हैंगिंग बनाना सिखाया। आठवें दिन कार्यशाला का मुख्य आकर्षण मेंहदी का प्रशिक्षण रहा। इसके अंतर्गत प्रतिभागियों ने ‘सेव ट्रीज़’ पर मेंहदी लगाई। संस्कृति पाठक, सिमोन कौर और महुआ गुप्ता ने बताया कि मेहन्दी का प्रशिक्षण उनके लिए काफी रोचक था।

इस अवसर पर अध्यक्ष इला द्विवेदी, सचिव परिणिता बाजपेई, बबिता श्रीवास्तव, स्वाति गुप्ता, प्रियंका त्रिपाठी, अमिताभ शुक्ला, विप्लव प्रकाश सिंह, महेंद्र श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।