समर वर्कशॉप का चौथा दिन : प्रशिक्षकों ने प्रतिभागियों से कराया कड़ा अभ्यास

0
33

अंतर्ध्वनि महिला विंग के तत्वावधान में 25 मई से 4 जून तक चल रही 10 दिवसीय समर वर्कशॉप में आज चौथे दिन प्रतिभाओं विभिन्न वर्कशॉप के माध्यम से प्रतिभागियों को प्रशिक्षित किया गया।

सबसे पहले योगा की वर्कशॉप हुई जिसमे योगा प्रशिक्षक वाई पी गुप्ता व मनोरमा गुप्ता ने प्रतोभागियों को योगाभ्यास कराया व स्वस्थ जीवन जीने के फ़ायदे गिनाए। क्लासिकल डांस वर्कशॉप में प्रशिक्षक निशा ज्योति ने क्लासिकल डांस पर बच्चों को अभ्यास कराके, क्लासिकल डांस के उदभव पर बात की। वेस्टर्न डांस के प्राइमरी वर्ग में प्रशिक्षक सुभाष ने प्रतिभागियों को नए गाने पर अभ्यास कराया। वेस्टर्न डांस के जूनियर वर्ग के प्रशिक्षक सचिन सिंह व शिवा गुप्ता ने प्रतोभागियों को अभ्यास तो कराया ही साथ ही खेल खेल में सीखने की पद्वति से सिखाया। थिएटर वर्कशॉप में प्रशिक्षक कुलदीप द्विवेदी ने प्रतिभागियों को टीम में विभाजित कर हर टीम से अलग थीम पर लघु नाटक मंचित कराए। आर्ट की वर्कशॉप की प्रशिक्षक अपूर्वा अवस्थी, अनीता मिश्रा, नेहा विश्वकर्मा ने बच्चों को बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का लोगो बनाना सिखाया। क्राफ्ट वर्कशॉप की प्रशिक्षक पल्लवी सिंह, इंदिरा द्विवेदी व संघमित्रा मुखर्जी ने बच्चों को निष्प्रयोज्य पॉलीथिन से ‘हार’ व प्लास्टिक की बोतल से गुलदस्ता बनाना सिखाया।

इस अवसर पर अध्यक्ष इला द्विवेदी, कोषाध्यक्ष मीनू गुप्ता, हरप्रीत कौर एडवोकेट, सुमन सिंह, बबिता श्रीवास्तव, निधि चौरसिया, प्रियंका त्रिपाठी, अमिताभ शुक्ला, विप्लव प्रकाश सिंह, महेंद्र श्रीवास्तव , विमलेंदु वर्मा आदि मौजूद रहे।