अंतर्ध्वनि महिला विंग की समर वर्कशॉप का सातवाँ दिन : थिएटर वर्कशॉप के प्रतिभागियों ने अलग अलग थीम पर किए नाटक तैयार

0
29

अंतर्ध्वनि महिला विंग के तत्वावधान में हो रही 10 दिवसीय समर वर्कशॉप में सातवें दिन प्रशिक्षकों ने प्रतिभागियों से अभ्यास कराया।

सातवें दिन योगा प्रशिक्षक वाई पी गुप्ता व मनोरमा गुप्ता ने योगा से वर्कशॉप का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने प्रतिभागियों को योगा से होने वाले फ़ायदे गिनाए। क्लासिकल डांस वर्कशॉप की प्रशिक्षक निशा ज्योति अभ्यास कराते हुए प्रतिभागियों को बताया कि क्लासिकल डांस भारतीय संस्कृति में रचा बसा डांस है, इससे हमारी संस्कृति का उत्थान होता है। वेस्टर्न डांस के प्राइमरी वर्ग के प्रशिक्षक सुभाष व जूनियर वर्ग के प्रशिक्षक शिवा गुप्ता ने ने प्रतिभागियों को अभ्यास कराया व कहा कि प्रतिभागियों की कुछ नया सीखने की ललक उन्हें भी सिखाने को प्रेरित करती है। थिएटर वर्कशॉप में प्रशिक्षक कुलदीप द्विवेदी ने प्रतिभागियों को नाटक की रिहर्सल कराई और उनकी कमियों को दुरुस्त कराते हुए कहा कि नाटक से न केवल आत्मविश्वास प्रबल होता है बल्कि दृष्टिकोण में भी सुधार होता है। प्रतिभागियों ने अलग अलग थीम पर नाटक तैयार करके उन पर रिहर्सल भी की। आर्ट की वर्कशॉप की प्रशिक्षक अनीता मिश्रा ने प्रतोभागियों से सीनरी बनवाकर उसमें रंग भरवाया। उन्होंने कहा कि कला जीवन का अभिन्न अंग है। क्राफ्ट वर्कशॉप की प्रशिक्षक पल्लवी सिंह व इंदिरा द्विवेदी ने बच्चों को पुराने कप से फूलों का गुलदस्ता बनाना सिखाया। उन्होंने बताया कि नवें दिन प्रतिभागियों को फ्रूट डेकोरेशन व मेंहदी का प्रशिक्षण भी दिया जाएगा।

इस अवसर पर अध्यक्ष इला द्विवेदी, सचिव परिणिता बाजपेई, हरप्रीत कौर एडवोकेट, बबिता श्रीवास्तव, स्वाति गुप्ता, प्रियंका त्रिपाठी, अमिताभ शुक्ला, विप्लव प्रकाश सिंह, महेंद्र श्रीवास्तव, आदि मौजूद रहे।