रेल प्रशासन की हठधर्मिता के विरोध में भाकियू का प्रदर्शन, त्रिवेणी एक्सप्रेस के आंझी स्टेशन पर ठहराव की मांग

0
18
शाहाबाद से अमन पांडेय
भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष श्रीधर त्रिपाठी के नेतृत्व में आंझी शाहाबाद रेलवे स्टेशन पर त्रिवेणी एक्सप्रेस के आंझी शाहाबाद रेलवे स्टेशन पर ठहराव की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया।
श्रीधर त्रिपाठी ने कहा कि रेल प्रशासन से है कि आंझी शाहाबाद रेलवे स्टेशन पर त्रिवेणी एक्सप्रेस का ठहराव आंझी शाहाबाद में किया जाये,ताकि प्रयागराज के कुम्भ की यात्रा को सुगम बनाया जा सके।
वरिष्ठ जिला उपाध्यक्ष ब्रजेंद्र अवस्थी ने कहा कि मंडल रेल प्रबन्धक ,मुरादाबाद और मंडल रेल प्रबंधक ,लखनऊ की गलत नीति के चलते लखनऊ – बरेली के मध्य एक ही रुट की नित्य संचालित सभी ट्रेनों का संचालन ठप कर देना कहाँ की बुद्धिमत्ता है।समाजसेवी पत्रकार राधे श्याम त्रिपाठी ने ट्रेन के ठहराव के साथ साथ रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनाने पर जोर दिया।
ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के अध्यक्ष अम्बरीष कुमार सक्सेना ने कहा कि प्रयागराज में कुम्भ ,फिर भी ट्रेन्स कर दी बंद।उनका कहना था कि रेलवे की हठधर्मिता के चलते 14307/14308प्रयाग -बरेली एक्सप्रेस कम पैसेंजर ट्रेन,14235/14236वाराणसी-बरेली एक्सप्रेस,14265/14266जनता एक्सप्रेस,54377/54378इलाहाबाद-बरेली पैसेंजर,64221/64222 लखनऊ -शाहजहाँपुर मेमो ट्रेन आदि का संचालन 15 फरवरी 2019 तक के लिए ठप कर दिया गया है।जिसकी बजह से जो दैनिक रेल यात्री हजारों की संख्या में लखनऊ से बरेली तक आते जाते हैं,वे परेशान हैं ।
**
चैंपियन एसोसिएशन फॉर आइडियल मूवमेंट के संस्थापक डॉ अमित पाठक ने कहा कि केंद्र सरकार ने प्रयाग़राज के कुम्भ में जाने का रास्ता ही बंद कर दिया है।जिससे हजारों रेल यात्री परेशान हैं।
**
समाजसेवी बसंत गुप्ता मानव ने कहा कि रेल वह बजह बताये कि हर वर्ष दिसंबर से फरवरी तक ट्रेन सेवाएं क्यों रद्द कर दी जाती हैं।कांग्रेस के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कमलेश चंद्र रस्तोगी ने कहा कि रेल यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए तत्काल प्रभाव से 14307 / 14308 प्रयाग बरेली एक्सप्रेस कम पैसेंजर ट्रेन का संचालन नियमितरूप से शुरू किया जाना चाहिए।
**
इस धरना प्रदर्शन में चैंपियन एसोसिएशन के महामंत्री राजीव बाजपेयी,उपाध्यक्ष अनिल कुमार बाजपेयी,भाकियू के ब्लॉक अध्यक्ष रामबाबू,मंडल प्रभारी गिरीश त्रिपाठी,साधू उमेश,पंडित सरजू प्रसाद मिश्र,स्वामी दयाल,कायस्थ जागृति मंच के युवा प्रदेश अध्यक्ष अनुराग श्रीवास्तव,जिला समरसता प्रमुख श्यामजी गुप्ता,ब्लॉक अध्यक्ष रमेशपाल सिंह ,प्रांशु मिश्रा,श्री प्रकाश त्रिपाठी,रामपाल,विमल मिश्रा,अधिवक्ता,मोहित दीक्षित,राधेश दीक्षित समेत बड़ी संख्या में स्वयंसेवियों ,सामाजिक कार्यकर्ताओं ,संगठनों ने अपना समर्थन व्यक्त किया और रेल प्रशासन पर कटाक्ष किया। धरना प्रदर्शन के समापन पर रेल मंत्री पीयूष गोयल को संबोधित ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक मृत्युंजय पाण्डेय को सौंपा गया।साथ ही चेतावनी दी गयी कि शीघ्र ही त्रिवेणी एक्सप्रेस का स्टापेज घोषित न किया गया तो व्यापक आंदोलन किया जायेगा।धरना प्रदर्शन के दौरान शाहाबाद,पाली,मझिला,बेहटागोकुल,के अलावा हरदोई,शाहजहाँपुर,बरेली आर पी एफ स्टाफ बड़ी संख्या में मौजूद रहा।धरना स्थल पर किसी भी जनप्रतिनिधि का न आना जनचर्चा का विषय रहा।प्रदर्शन में बड़ी संख्या में स्कूली छात्र छात्राएं ,माताएं,बहनें,एवं क्षेत्रीय किसान सम्मिलित हुए।