यूपी के लगभग एक तिहाई सांसदों के टिकट काट सकती है भाजपा!

0
11

उत्तर प्रदेश में बीजेपी एक तिहाई से ज्यादा सांसदों की टिकट काट सकती है। उम्मीदवारों के लिए पार्टी ने मापदंड तय किए हैं, जिसमें जीतने की क्षमता, प्रदर्शन और छवि शामिल हैं। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ के अनुसार, पार्टी सूत्रों ने बताया कि 25 सीटों से उम्मीदवार बदले जा सकते हैं।

पार्टी सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ नेताओं ने हर एक सीट के बारे में चर्चा की और उम्मीदवारों को कई राउंड्स की जांच के बाद अंतिम रूप दिया जा रहा है। पार्टी ने विभिन्न चैनलों के माध्यम से जानकारी प्राप्त की है, जिसमें सर्वेक्षण भी शामिल है और यह प्रतिक्रिया भी नमो ऐप के माध्यम से प्राप्त हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद सांसदों के प्रदर्शन पर सार्वजनिक प्रतिक्रिया मांगी थी।

शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति ने राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में यूपी के उम्मीदवारों के बारे में विचार-विमर्श किया है। सभी उम्मीदवारों की घोषणा एक दो दिनों में की जाएगी क्योंकि अगली सीईसी की बैठक सोमवार को होने वाली है।

बीजेपी ने अभी राज्य से 31 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है। पहली सूची में 28 प्रत्याशियों के नाम थे, जिसमें से 6 मौजूदा सांसदों के टिकट काट दिए गए। 4 ओबीसी और दो अनुसूचित जाति से हैं। अभी पूर्वी उत्तर प्रदेश से ज्यादा सांसदों के टिकट कट सकते हैं।