मल्टीमीडिया मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हॉट्सएप के डेवलपर्स लगातार इस प्लेटफॉर्म के एक नए फीचर्स पर काम कर रहें हैं। इस नए फीचर की मदद से इस एप को वो ज़रूरी सभी फीचर्स मिल जाएंगे जिससे इसे एक कंप्लीट एप कहा जा सकता है। इंटरनेट पर लीक हुई एक रिपोर्ट के अनुसार डेवलपर्स ऐसे फीचर पर काम कर रहें हैं जिससे आप नोटिफिकेशन पैनल में ही वीडियो को देख पाएंगे। इसके लिए आपको एप को पूरा नहीं खोलना होगा। इसका मतलब ये हुआ कि यूज़र्स अब सीधे मैसेज रिप्लाई की तरह वीडियो को देख पाएंगे।
इससे पहले एक यूज़र को अगर वीडियो मैसेज को चेक करना होता था तो उन्हें पूरा प्लेटफॉर्म खोलना होता था। इसकी मदद से यूज़र का लास्ट सीन बदल जाता था। लेकिन अब इस फीचर की मदद से आपके लास्ट सीन पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि कई यूज़र्स को लास्ट सीन से फर्क नहीं पड़ता लेकिन कईयो के लिए ये फीचर काफी ज़रूरी होगा।
लास्ट सीन की मदद से कई यूज़र्स को उस झमेले में फंसना पड़ता है जहां वो उस मैसेज या व्यक्ति को रिप्लाई करना नहीं चाहते हैं। इस फीचर की मदद से अब यूज़र को न तो मैसेज के लिए अपना व्हॉट्सएप खोलना होगा और न ही वीडियो के लिए।
बता दें कि इस रिपोर्ट का खुलासा सबसे पहले WABetainfo ने किया। वहीं अब ये भी कहा जा रहा है कि जल्द ही इसे iOS के बीटा यूज़र के लिए भी लॉन्च किया जाएगा। इसका खुलासा ऐसे समय में हुआ है जब एपल अपने एप स्टोर से सभी व्हॉट्सएप स्टीकर्स को डिलीट कर रहा है।
फेसबुक से टिप्पणी करें