हरदोई : ज़िलाधिकारी ने झाड़ू लगाकर दिया सफ़ाई का संदेश

0
56
सुबह सवेरे मोहल्ला सुभाष नगर पहुंचकर मोहल्ले वालों से भी की बात
‘स्वच्छ भारत मिशन नगरीय’ के अन्तर्गत आज सवेरे ज़िलाधिकारी पुलकित खरे ने नगर पालिका परिषद अध्यक्ष सुख सागर मिश्र, अपर ज़िलाधिकारी संजय कुमार सिंह व अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद जी. लाल के साथ मोहल्ला सुभाष नगर में सफाई व्यवस्था का व्यापक निरीक्षण करने पहुंचे तथा मोहल्ले में झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया।
मोहल्ले के लोगों से बात करते हुए ज़िलाधिकारी पुलकित खरे
इस अवसर पर ज़िलाधिकारी ने मोहल्ले के दुकानदारों से बात की तथा कहा कि दुकान के कूड़े को इधर उधर न फेंकें बल्कि सफाई कर्मचारी आने पर उनके ठेले में ही कूड़ा डाले ताकि उनके घर- दुकान के आस पास सफाई बनी रहे। उन्होने मोहल्ले वासियों से सफ़ाई प्रतिदिन होने आदि के बारे में पूछा तथा कहा कि वह अपने घरों एवं आस-पास स्वयं सफाई रखें ताकि बीमारियों से बचें और मोहल्ले में सफ़ाई भी रहे।
प्लॉटों में पड़े कूड़े के सम्बन्ध में ज़िलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि खाली पड़े प्लॉटों के पास कूड़ेदान रखवायें ताकि लोग कूड़ा प्लॉटों में न डालकर कूड़ेदान में ही डालें।
ज़िलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिये कि नालियों में भरे पानी के निकास की बेहतर व्यवस्था करायें ताकि मोहल्लों में जल भराव की समस्या न उत्पन्न हो व सफ़ाई नायक एवं सफाई कर्मचारियों के माध्यम से नगर के लोगों को सफाई के प्रति जागरूक भी करें। साथ ही सुनिश्चित करने को कहा कि सफ़ाई कर्मचारी अपने वार्डों में नियमित सफ़ाई करें।